सिद्धू, परगट व बैंस बन्धू ने बनाया नया राजनीतिक मोर्चा



08 सितम्बर को दे सकती हैं विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा  
Gautam chaudhary
चंडीगढ़। राज्यसभा से इस्तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी को चौंका देने वाले नवजोत सिंह सिद्धू ने अब एक नई गुगली फेंकी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को भी झटका देते हुए सिद्धू द्वारा पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए नए मोर्चे के गठन की घोषणा की है। उन्होंने इस नए मोर्चे का नाम आबाज-ए-पंजाब रखा है। पूर्व सांसद सिद्धू ने पूर्व हॉकी खिलाड़ी व मैजूदा जालन्धर छावनी के विधायक परगट सिंह, लुधियान दक्षिण से निर्दलीय विधायक सिमरनजीत सिंह बैंस एवं बलविन्दर सिंह बैंस के साथ मिलकर पंजाब में आबाज-ए-पंजाब नाम से एक नया फंट्र बनाया है, जियकर अधिकारिक घोषणा आगामी 08 या 09 सितम्बर को होने की संभावना जताई जा रही है।  
शुक्रवार को विधायक परगट सिंह ने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर कर नए फ्रंट की जानकारी दी है। इस अवसर पर नवगठित पार्टी आवाज-ए-पंजाब के नेता विधायक सिमरनजीत सिंह बैस ने कहा कि पार्टी के ढ़ांचे का गठन आगामी एक-दो दिन में कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टी पंजाब की सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश के हित की रक्षा वाले इमानदार नेताओं का पार्टी में स्वागत किया जाएगा। वहीं दूसरी ओर अमृतसर से भाजपा की विधायक और पूर्व राज्यसभा सांसद नवजोत सिंह सिद्धू की प}ी डॉ. नवजात कौर सिद्धू ने नए मोर्चे के गठन के बारे में बातचीत करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी अब पंजाब में पूरी तरह से खत्म हो चुकी है। डॉ. सिद्धू ने कहा कि आम आदमी पार्टी में नेतृत्व की कमी है और पार्टी के 32 उम्मीदवारों में से 13 पर आपराधिक मामले दर्ज हैं। सूत्रों से यह भी पता चला है कि आगामी 08 सितम्बर को विधानसभा सत्र के दौरान डॉ. सिद्धू विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे सकतीं हैं। 
सिद्धू द्वारा नये मोर्चे के गठन की खबर ऐसे वक्त में आयी है जब आप राज्य संयोजक सुच्चा सिंह छोटेपुर को पार्टी से निकाले जाने के कारण पार्टी विभाजन के खतरे से जूझ रही है। जानकारी में रहे कि छोटेपुर को रिश्वत लेने के आरोप में पार्टी से निकाला गया है। इस संबंध में आप के पंजाब प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि हमें सूचना मिली है कि सिद्धू ने राजनीतिक मोर्चे का गठन किया है। इसपर वही टिप्पणी कर सकते हैं कि वह पार्टी का गठन करेंगे या नहीं। जब इस मामले में पंजाब आम आदमी पार्टी के वरिष्ट नेता हिम्मत सिंह शेरगिल ने कहा कि राजनीतिक संगठन बनाने का फैसला सिद्धू का व्यक्तिगत है। यह पूछने पर कि क्या इससे अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में आप को नुकसान होगा तो शेरगिल ने कहा कि आम आदमी पार्टी विचारधारा आधारित पार्टी है, व्यक्ति आधारित नहीं। लोग हमारे साथ हैं।
आकाली दल के कुछ बागी नेताओं के साथ मिलकर पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू अपना राजनीतिक मोर्चा ‘आवाज-ए-पंजाब’ गठित करने को पूरी तरह तैयार हैं। जानकारी में रहे कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने पिछले महीने सिद्धू को आप में शामिल होने की अफवाहों का खंडन किया था और कहा था कि कि उन्होंने कोई पूर्व शर्त नहीं रखी है और उन्हें सोचने के लिए बस कुछ वक्त चाहिए। ऐसे में उनके विचार का सम्मान किया जाना चाहिए। 

Comments

Popular posts from this blog

अमेरिकी हिटमैन थ्योरी और भारत में क्रूर पूंजीवाद का दौर

आरक्षण नहीं रोजगार पर अपना ध्यान केन्द्रित करे सरकार

हमारे संत-फकीरों ने हमें दी है समृद्ध सांस्कृतिक विरासत